Thursday , 16 May 2024

Business News: एलन मस्क का X प्लेटफॉर्म हुआ डाउन, दुनियाभर के यूजर्स परेशान

एलन मस्क का एक्स प्लेटफॉर्म डाउन हो गया है और दुनिया भर के एक्स यूजर्स इस सेवा का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। यह जानकारी डाउन डिटेक्टर द्वारा भी प्रदान की जाती है जो अक्सर रिपोर्ट करती है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अन्य वेबसाइटें डाउन हैं।

मोबाइल ऐप और वेब संस्करण पर एक्स प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करते समय कई लोग एक्स का उपयोग नहीं कर सके। लगभग 50 प्रतिशत वेब उपयोगकर्ताओं को एक्स प्लेटफ़ॉर्म पर समस्याओं का सामना करना पड़ा है। वे इस प्लेटफॉर्म तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. जबकि 47 फीसदी ऐसे यूजर्स हैं जो ऐप पर पोस्ट आदि नहीं देख सकते।

एक्स प्लेटफॉर्म के नीचे जाने का क्या कारण है?

भारतीय उपयोगकर्ताओं को दोपहर करीब 1.12 बजे एक्स प्लेटफॉर्म पर 429 रिपोर्टों के साथ इस समस्या का सामना करना पड़ा। दोपहर 1.15 बजे तक वैश्विक स्तर पर 3700 रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी थीं और 3 बजे तक समस्या का समाधान होना शुरू हो गया था। कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है और एक्स प्लेटफॉर्म डाउन होने का कारण भी पता नहीं चला है।

एक माह में दूसरी बार एक्स प्लेटफार्म डाउन

एक्स प्लेटफॉर्म एक महीने में दूसरी बार डाउन हुआ है। कई भारतीय यूजर्स ने शिकायत की कि वे इस प्लेटफॉर्म की सेवाओं का उपयोग नहीं कर सके। कंप्यूटर और लैपटॉप यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.