Thursday , 16 May 2024

29 अप्रैल 2024 के लिए ज्योतिषीय भविष्यवाणियां: आज मिथुन और सिंह राशि वालों का भाग्य कैसा रहेगा?

april horoscope,Astro,astrological prediction,astrology according to date of birth,astrology today,astrology zone,daily horoscope,horoscope,zodiac signs

प्रत्येक राशि में अद्वितीय विशेषताएं और विशेषताएं होती हैं जो किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को निर्धारित करने में मदद करती हैं। क्या यह जानना फायदेमंद नहीं होगा कि हर सुबह उठने पर आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए? यदि आप अपने प्रेम जीवन, अपने काम या कुछ सामान्य जानकारी के बारे में सलाह खोज रहे हैं तो विशेषज्ञ पंडित जगन्नाथ गुरुजी का यह दैनिक राशिफल आपकी मदद करेगा।

आज का राशिफल: 

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल):

महादेव का आशीर्वाद आज आपकी परेशानियों का समाधान करता नजर आ रहा है। भविष्य की तैयारी करते समय अल्पकालिक योजना बनाने से बचें। रुके हुए काम पूरे होने से आत्मविश्वास बढ़ता है। आज आपको धैर्य की जरूरत है. आईटी युवा निश्चित रूप से अपने कठिन प्रयास से परियोजना के परिणाम देखेंगे। हृदय और मधुमेह रोगियों को सचेत रहना होगा। घर में कोई विवाह योग्य है तो प्रस्ताव आ सकता है.

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई):

आज आर्थिक मदद मिल सकती है। तीव्र बुद्धि कठिन से कठिन कार्य को भी आसान बना देती है। समर्पण भाव के कारण धार्मिक ग्रंथ पढ़ना लाभकारी रहेगा। सामग्री जुटाने में आपकी कमाई का कुछ हिस्सा खर्च हो सकता है। कार्यस्थल पर वरिष्ठों से संबंध अच्छे रहेंगे। नई परियोजनाएं आईटी कर्मियों का इंतजार कर रही हैं। प्लास्टिक या मेडिकल कारोबारियों को लाभ हो सकता है. युवाओं को भविष्य की चिंता नहीं सतानी चाहिए. यूरिन इन्फेक्शन से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब होता है। घर के बड़ों को सतर्क रहने को कहें।

मिथुन (21 मई – 20 जून):

आज परेशानियां और खतरनाक परिश्रम आपको परेशान कर सकता है। आपकी दयालुता ही आपकी संपत्ति है. कार्यस्थल मानदंडों और अनुशासन का पालन करें. अगर नौकरी में तनाव बढ़ रहा है तो राहत के लिए धैर्य रखें। व्यवसाय मालिकों को बढ़ने का इंतजार करना चाहिए। बच्चों को अपने लक्ष्य समायोजित करने पड़ सकते हैं। संक्रमण बढ़ सकता है, इसलिए साफ-सफाई और सतर्कता बरतें। यदि तुम अपनी माँ के साथ रह सकते हो तो उनकी सेवा करो।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई):

आज की शुरुआत शांति और सकारात्मकता के साथ होगी। प्रतिस्पर्धा जीवन के कई पहलुओं में होती है। वर्तमान जीवन के लिए स्वयं को अपडेट करें-चुनौतियाँ बढ़ेंगी। काम में अधिक मेहनत करें और अपने नियोक्ता की बात सुनें। अगर कारोबार आगे नहीं बढ़ रहा है तो आपको धैर्य रखना होगा। मरीजों को स्वस्थ दिन पर उदासीनता से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के प्रति दयालु होने से सम्मान मिलता है। युवाओं की मदद करें.

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त):

आज अपना ज्ञान बनाए रखें और अपने कार्य कर्तव्यों को बढ़ाएं। शोधकर्ताओं और सैन्य कर्मियों के लिए राह आसान होगी। थोक विक्रेता मुनाफ़ा कमाएंगे और खुदरा संबंध बनाए रखेंगे। अनाज व्यापारी अच्छा पैसा कमाते हैं। दर्द देने वाले कान के संक्रमण से सावधान रहें। घर के सभी बुजुर्गों का ख्याल रखें। वैवाहिक तनाव को सुलझाने के लिए बात करें।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर):

सच्चे मित्रों की आज आवश्यकता पड़ सकती है। सरकारी रोज़गार में दस्तावेज़ों पर निगरानी रखनी होगी। छोटी-छोटी बातों पर चिंता करना बंद करें। व्यावसायिक रिश्ते बनेंगे, लेकिन धैर्य रखें। पार्टनर के साथ काम करते समय लेन-देन और दस्तावेज़ीकरण में देरी से बचें। जल्द ही कोई बड़ी पहल सफल हो सकती है। माइग्रेन पीड़ित सावधान रहें. सोने और सिर की मालिश करने से मदद मिलेगी। पुराने करीबी दोस्तों से मुलाकात से पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर):

सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़नी चाहिए। अच्छे, मजबूत व्यवहार की आवश्यकता है. आज अपना दुख किसी से साझा करें। ऑफिस में महिलाओं से झगड़े से बचें. कोई भी बहस तनाव पैदा कर सकती है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजनाओं की जरूरत पड़ सकती है. सेहत के लिए ज्यादा खाने से बचें. बीमार लोगों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि शारीरिक दर्द और थकान हो सकती है। महिलाएं अपना काम निपटा लें और घरेलू झगड़े की अफवाहों से बचें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर):

अनुकूल ग्रह संयोजन आज आपको सफल होने में मदद करेगा। साहस और आत्मविश्वास से आपको चुनौतीपूर्ण चीजें आसान लगेंगी। ऑफिस में प्रसन्नता रहेगी. सभी के सहयोग से बेहतरीन प्रदर्शन पर बॉस प्रशंसा करेंगे. नौकरी चाहने वालों और ट्रांसफर होने वालों के लिए अच्छी खबर आ रही है। इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद विक्रेताओं को धन हानि हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बहुत अच्छा है, लेकिन नशे में धुत्त लोगों को तुरंत छोड़ देना चाहिए। घर के बुजुर्गों की सलाह और आशीर्वाद मिलेगा।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर):

आज मन का भटकना परेशानी का कारण बन सकता है। महत्वपूर्ण कार्य या व्यावसायिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें. खर्च संभव है। कमाई देखकर अधिक खर्च करें. कार्यस्थल पर झगड़ों से बचें. कार्यालय के काम के लिए यात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन वायरल संक्रमण से सावधान रहें। रेस्टोरेंट मालिकों को साफ-सफाई और प्रबंधन को प्राथमिकता देनी चाहिए। युवाओं और विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी. दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी से वाहन चलाएं। आज जीवनसाथी मुस्कुराएगा।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी):

आज के कार्य में समर्पण की आवश्यकता है। एक आरामदायक रवैया विकसित करें. विनम्रता दूसरों को आकर्षित करती है. ऑफिस में ऐसा कोई काम न करें, जिससे बॉस के बीच आपकी प्रतिष्ठा खराब हो। व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। छात्र स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और किशोर अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं। जो लोग बीमार हैं उन्हें मदद मिलेगी. दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं और ज़रूरत पड़ने पर सहायता करें।

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी):

आज आपको साहस के साथ कठोर निर्णय लेने होंगे। सकारात्मक सोच चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को संभालना आसान बना देती है। यदि आप सोशल मीडिया गतिविधि और सामाजिक जीवन को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो अपने संपर्कों को बेहतर बनाएं। एक्टर आज परफॉर्म कर सकते हैं. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को आज मुनाफ़ा होगा। रक्त संबंधी बीमारियों में सावधानी की आवश्यकता है। पारिवारिक यात्रा का योग बन रहा है. अपने क़ीमती सामान और दस्तावेज़ों को चोरी से बचाएं।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च):

आज छोटी-छोटी बातों को खारिज कर दें और चिंता न करें। कई दिनों से बकाया काम जल्द से जल्द निपटा लें। आपकी जॉब प्रोफ़ाइल से अपार संभावनाएं पैदा हो सकती हैं। छात्रों को अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना चाहिए और शिक्षक के माध्यम से अपना समर्थन देना चाहिए। स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए; मिर्च-मसालेदार भोजन से बचें. यदि पिता दूर रहते हैं तो उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए उन्हें फोन करें।