Thursday , 16 May 2024

बॉलीवुड न्यूज: पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ ने रचा इतिहास, कनाडा में बनाया ये रिकॉर्ड

दिलजीत दोसांझ म्यूजिक इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। पंजाबी सिंगर दिलजीत ने एक बार फिर नया इतिहास रच दिया है। अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग के बाद एक्टर सिंगर दिलजीत दोसांझ एक बार फिर सुर्खियों में हैं। हर साल की तरह इस साल भी उन्हें अंतरराष्ट्रीय लाइव कॉन्सर्ट में परफॉर्म करते देखा गया लेकिन दिलजीत दोसांझ ने कनाडा के वैंकूवर के बीसी प्लेस स्टेडियम में लाइव परफॉर्म करने वाले पहले पंजाबी गायक बनकर एक नया इतिहास रच दिया। उन्हें पंजाबी संगीत को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है। गायक ने कनाडा के वैंकूवर में बीसी प्लेस स्टेडियम में 55,000 से अधिक लोगों के सामने प्रदर्शन करके एक नई उपलब्धि हासिल की। दिलजीत ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने प्रदर्शन की एक झलक साझा की।

दिलजीत दोसांझ ने रचा इतिहास

सबसे लोकप्रिय गायक दिलजीत दोसांझ इस समय कनाडा में धूम मचा रहे हैं और उन्होंने इम्तियाज अली की बायोपिक ‘अमर सिंह चमकीला’ में अपने काम से भी लोगों का दिल जीता है। उन्होंने वैंकूवर के बीसी प्लेस स्टेडियम में अपने गीतों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जहां 54 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे. दिलजीत ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो उन्हें सुर्खियों में बनाए रखता है. इस ऐतिहासिक लाइव कॉन्सर्ट में दिलजीत ने काले रंग की पोशाक पहनी और अपना हिट गाना ‘GOAT’ गाते हुए यादगार परफॉर्मेंस दी. आपको बता दें कि दिलजीत दोसांझ कनाडा के वैंकूवर के बीसी प्लेस स्टेडियम में परफॉर्म करने वाले पहले पंजाबी गायक बन गए हैं।

वैंकूवर में प्रदर्शन करने वाले पहले पंजाबी गायक बने

दिलजीत ने इंस्टाग्राम पर इवेंट से अपनी तस्वीरें भी साझा कीं जिनमें से एक में उन्हें सफेद पैटर्न में देखा जा सकता है। दूसरी तस्वीर में सिंगर को काले रंग की हुडी में देखा जा सकता है। उन्होंने इसे कैप्शन दिया, ‘इतिहास बन गया बीसी प्लेस स्टेडियम ️लुमिनाटी टूर बिक गया।’

दिलजीत दोसांझ के बारे में

आपको बता दें कि सिंगर दिलजीत दोसांझ इन दिनों सुर्खियों में हैं. हाल ही में उन्हें नेटफ्लिक्स फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ में परिणीति चोपड़ा के साथ देखा गया था। फिल्म में एक्ट्रेस ने चमकीला की पत्नी अमरजोत सिंह का किरदार निभाया था. मशहूर गायक अमरसिंह चमकीला की दुखद हत्या कर दी गई। यह फिल्म उनके जीवन पर आधारित है।